Ahrefs SEO Tool क्या है?

Ahrefs एक बहुत ही बढ़िया SEO Tool है यह एक Paid Tool है जिसका इस्तेमाल Blogger अपनी Website को Optimize करने के लिए करता है और Ahrefs Tool के मदद से आप अपनी Website को अच्छी तरह से Analysis कर सकते हो और Website को अच्छी Ranking में ला सकते हो। ज्यादातर लोग इस टूल का इस्तेमाल Backlink Check करने के लिए करते है और इस टूल में बहुत सारे ऐसे Features है जैसे की Backlink Checker , UR , DR Dating , Keyword Copmpetation, Broken link, Social Sharing Count आदि बहुत से ऐसे Features इस टूल में उपलब्ध है।

मान लीजिये अगर आप अपनी वेबसाइट के लिए कोई Blog लिख रहे हो और आपकी Website Google Result में नहीं दिख रही है और आपकी Website पर Traffic भी बहुत कम आ रहा है इस Problem को आप Ahrefs Tool की मदद से Keywords Research करके अपनी वेबसाइट को Google में Top Rank करा सकते हो।

Black Hat SEO और White Hat SEO क्या है?

Lists Of Ahrefs SEO Tools

1. Keyword Explore

Keyword की मदद से आप अपनी Post को Readers तक आसानी से पहुचा सकते हो। जो लोग keyword को Research करते है हम Keyword Explore के द्वारा यह जान पाते है Keyword Explore 2 Billion से ज्यादा वाले Database से Keyword Generate करने में मदद करता है जब कोई आप keyword Research करते हो तो आपको Keyword Explore आपको Traffic के हिसाब से बताएगा की किसी Specific keyword को कितनी बार Search किया गया है।

2. Site Audit tool

Site Audit tool की मदद से आप Website की Problem को जान सकते हो और ये भी देख सकते हो आपकी Website मैं क्या -क्या Problem है जैसे ही आप Site Audit tool में आप अपने domain का Name Enter करोगे वैसे ही आपकी वेबसाइट से Related सारी Information आपको दिख जाएगी। जब आपकी Website में कोई Error Show होगी तो आप Ahrefs Tool की मदद से इन Error को Find करके सही कर सकते है। और Site Audit की मदद से आप Website की Error को ठीक कर सकते हो।

3. Site Explore

Site Explore की मदद से आप Website के URL Search Box में Search करेंगे तो आपको वेबसाइट का पूरा Overview दिखाई देने लगेगा। Website Overview में backlink, UR, DR Dating Aherfs rank, Social Sharing Count, Keyword Competition, Broken link आदि सारे Features एक साथ Show होंगे।

4. Broken Link

Broken Link एक तरह का Hyperlink है। आपकी वेबसाइट में जितने कम Broken Link होंगे उतनी ही आपकी वेबसाइट के लिए अच्छा होगा।

5. Backlink Checker

Website को Google के First Page पर करवाने के लिए Backlink की जरुरत पड़ती है Backlink हर Website के लिए जरुरी होता है Backlink दो प्रकार के होते है। एक Dofollow Backlinks और दूसरा Nofollow Backlinks. Dofollow लिंक और Nofollow लिंक मैं बहुत अंतर होता है Backlink को बनाने के लिए आपको Ahrefs Tool की आपको जरुरत पड़ सकती है Backlink को बनाने के लिए Ahrefs Tool आपके बहुत काम आ सकता है इसके लिए आपको अपने Compettive के Link इस टूल में Paste करके आपको Check पर click करना है। और आप वेबसाइट के सारे Backlink और Referral Domains को भी देख सकते हो और आप वहा पर जाकर वेबसाइट के लिए Backlink भी बना सकते हो ।

6. Website Authority Checker

आप Website Authority को Domain Authority भी कह सकते है। Website को Rank करवाने में Domain Authority का अहम Role होता है Domain Authority को Check करने के लिए आपको अपने वेबसाइट का Home Page Url Authority Checker मैं डालकर चेक करना होता है और Website की सभी Detailed आपके सामने आ जाएगी। इसकी मदद से आप अपने competitive की वेबसाइट की Domain Authority चेक कर सकते है। Quality Backlink बनाकर आप अपनी वेबसाइट की Authority Increase कर सकते है ।

What is On Page SEO ? और SEO कैसे करें ?
SEO क्या है ?( What is SEO )
Backlink क्या है और Backlink कितने Type के होते है?

Leave a Reply

Your email address will not be published.